Bihar Board Inter Copy Checking

Bihar Board Inter Copy Checking : बिहार बोर्ड इंटर कॉपी जांच शुरू है, लेकिन केमेस्ट्री में 65 में 46 तो फिजिक्स में 63 में 40 शिक्षक ही कॉपी जांचने आए हैं। इंटर कॉपी जांच को शुरू हुए चार दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक कॉपी जांच की रफ्तार धीमी ही है। जिले में छह केन्द्रों पर कॉपी जांच हो रही है।

Bihar Board Inter Copy Checking 

बिहार बोर्ड द्वारा प्रत्येक जिले की कॉपी जांच के लिए 6 केंद्र बनाए गए हैं उन सभी केंद्रों पर 26 फरवरी से कॉपी चेकिंग की प्रक्रिया शुरू कर दीजिए। जिले का कई सेंटरों पर कॉपी जांचने के लिए शिक्षक उपस्थित ही नहीं हो रहे हैं।


आपको ये भी पढ़ना चाहिए– HDFC Personal Loan — Instant Loan — SBI E-Mudra Best Loan सबको मिलेगा Ll बिना किसी Document के Ll ₹50000 आपके खाते में सिर्फ 5 मिनट में

साइंस और अंग्रेजी में कॉपी जांचने को शिक्षक नहीं मिल रहे

इन केन्द्रों पर विभिन्न विषयों में परीक्षकों की कमी है। खासकर साइंस और अंग्रेजी में कॉपी जांचने को शिक्षक नहीं मिल रहे हैं। विभिन्न केन्द्र निदेशकों ने बताया कि साइंस विषय में अधिकतर कॉलेज के शिक्षक प्रतिनियुक्त है, लेकिन उन्होंने योगदान ही नहीं दिया है।

परीक्षकों की प्रतिनियुक्ति की अब भी संख्या काफी कम है

मंगलवार को विभिन्न केन्द्रों पर स्थानीय स्तर पर केन्द्र निदेशकों की ओर से परीक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई, लेकिन अब भी संख्या काफी कम है। अब देखना होगा इंटरमीडिएट की कॉपी को 11 दिन में जांच पूरी किए जाने की दवा बिहार बोर्ड पूरी कर पाती है या नहीं।

जॉइन करें सोशल मीडिया को सबसे पहले अपडेट पाए
Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here

Leave a Reply