Bihar Board Exam Urgent AlertBihar Board Exam Urgent Alert 

बिहार में बिना कोरोना टीका वाले परीक्षार्थियों को बोर्ड परीक्षा में अलग बैठा कर ली जाएगी। इसकी तैयारी पटना के जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा की जा रही है। इसी को लेकर 31 जनवरी को समीक्षा बैठक की जाएगी।

जिन विद्यार्थियों ने टीका नहीं लगवाए होंगे उनके लिए परीक्षा केंद्र पर बैठने की अलग व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Bihar Board 10th/12th Final Admit Card Download New 🔗 Link इस तहत मात्र 2 सेकंड में डाउनलोड करें।

बीएन कॉलेजिएट हाई स्कूल के मैट्रिक व इंटर के 25 छात्रों को सर्दी, जुकाम और बुखार आ रही है। ऐसे में यह छात्र कोरोना टीका नहीं लगवा सकते हैं यही स्थिति पटना कॉलेजिएट हाई स्कूल की है जहां पर 15 छात्र बीमार होने के कारण करोना का टीका नहीं लगा पा सके हैं।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

ऐसे में कई स्कूल और है जहां पर छात्र के बीमार होने के कारण टीका लगवाने में दिक्कतें का सामना करना पड़ रहा है।

Bihar Board Examination 2022 News

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा 1 फरवरी से शुरू हो रही है। यही पटना जिले में 78 हजार 961 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। पटना जिले के कई स्कूल के छात्र बीमार है इसको लेकर जिला शिक्षा कार्यालय भी काफी सीरियस होकर पर काम कर रहा है।

छात्र बीमार होने के कारण स्कूल जाकर करो ना का टीका लगवा नहीं पा रहे हैं। इसीलिए पटना जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा बीमार छात्रों के लिए और जो करो ना का टीका नहीं लगव पा रहे हैं वैसे छात्रों के लिए अलग से परीक्षा में बैठने की तैयारी की जा रही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यही हाल मैट्रिक परीक्षार्थियों के बीच भी हो रहा है पटना जिले के कई स्कूल में मैट्रिक के भी परीक्षार्थी काफी संख्या में बीमार है और करोना का टीका नहीं लगा पा रहे हैं।

Bihar Board Exam 2022 News

मैट्रिक परीक्षा में पटना जिले से कुल 66539 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। पटना जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से दी जाने वाली खबर के अनुसार अगर माना जाए तो इंटरमीडिएट और मैट्रिक छात्र मिलाकर अभी तक कुल 6000 छात्र ही टिका लगवा पाए हैं।

जबकि टीका लगवाने के लिए कुल 145000 परीक्षार्थियों को टीका लगाया जाना है।

करोना गाइडलाइंस पर हीं ली जाएगी परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बिहार के सभी जिला शिक्षा कार्यालय को परीक्षा आयोजित कराने के लिए कोविड गाइडलाइंस जारी कर दिया गया है। जारी गाइडलाइंस के अनुसार :-

  • परीक्षा शुरू होने से पहले सभी कक्षाओं को सैनिटाइज किया जाना है
  • बेंच और डेस्क की सफाई की जाएगी
  • इसके अलावा दो बैंच के बीच 2 फीट की दूरी रखी जाएगी
  • परीक्षा हॉल में जगह कम पड़ने पर पुस्तकालय लाइव आदि जैसे रूम में भी परीक्षा आयोजित की जाएगी।

जाति, आया और निवास प्रमाण पत्र अपने मोबाइल से बनाएं, मात्र 5 मिनट में 👈 क्लिक करें।

बिहार के कई स्कूलों में 50 फ़ीसदी भी नहीं हुई टीकाकरण: 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश पर बिहार शिक्षा कार्यालय द्वारा सभी स्कूलों में प्रत्येक दिन कोरोना टीका के लिए कैंप लगाया जा रहा है। ऐसे में सभी परीक्षार्थियों को सबसे पहले टीका लगाया जाना था लेकिन ग्रामीण इलाके से 50 फ़ीसदी भी छात्र अब तक टिका नहीं लगा पा रहे हैं।

खासकर के ग्रामीण इलाकों से छात्र स्कूल जाकर टीका नहीं लगवा रहे हैं ऐसे में परीक्षा के समय होने वाले दिक्कतों का सामना बिहार बोर्ड को करना पड़ सकता है।

जिले में सोमवार शाम तक नौवीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों को कुल 89 हजार 180 विद्यार्थियों को ही टीक लग पाया है। वहीं ग्रामीण इलाकों की बात करें तो टोटल 20000 विद्यार्थियों को टीका लगाया गया है।

Latest Updates:- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से परीक्षा की तैयारी अंतिम दौर में है। परीक्षा शुरू होने से पहले सभी परीक्षा हॉल को सैनिटाइज किया जाना है। सभी परीक्षार्थियों को अरविंद छक्कों को अपने साथ हैंड सैनिटाइजर ले जाना जरूरी है।

सर्दी जुखाम बुखार वाले परीक्षार्थियों को अलग बैठाकर परीक्षा ली जाएगी ताकि संक्रमण होने से बच सके। 

Join Official Social Media Link

WhatsApp Group 6Join Now
WhatsApp Group 7Join Now
Telegram GroupJOIN NOW
Facebook PageClick Here
InstagramClick Here
LinkedInClick Here
QuoraClick Here
VocalClick Here
YouTube channelSubscribe Now

!!!

सुभष कुमार  By:- SS RRESULT

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *