Bihar Board 12th Result 2022 (BSEB)

Bihar Board 12th Result 2022 (BSEB)

Bihar Board 12th Result 2022 (BSEB): बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा चल रहे इंटरमीडिएट के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन समाप्त हो गया है। मूल्यांकन समाप्त होने के बाद सभी केंद्र अधीक्षकों को जरूरी डॉक्यूमेंट बोर्ड को उपलब्ध करा देगा। इसके लिए बिहार बोर्ड ने इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में केंद्र अधीक्षक को 11 मार्च यानी कि आज केंद्र पर उपस्थित रहने का निर्देश जारी किया है।

Bihar Board Inter Result 2022 Kab Aayega

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 Bihar Board 12th Result 2022 (BSEB) 20 मार्च से 25 मार्च के बीच biharbiardonline.bihar.gov.inbiharboardonline.com पर जारी कर देगा।

कक्षा 12वीं परीक्षा का आयोजन 1 फरवरी से हुआ था जो कि लगातार 14 फरवरी के बीच तक चला था। वही इस परीक्षा का आयोजन पूरे राज्य भर में हजारों केंद्रों पर किया जा रहा था जो कि दोनों शिफ्ट में किया गया था। इस परीक्षा में लगभग 1300000 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। 

बिहार बोर्ड पिछले वर्ष का रिजल्ट परसेंटेज यह रहा % ये था 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा पिछले वर्ष का इंटरमीडिएट का रिजल्ट परसेंटेज भी अच्छा रहा था। बिहार बोर्ड 12th रिजल्ट में कुल 78.04 प्रतिशत परीक्षार्थियों को सफलता मिली थी। वही आर्ट्स में 77.97 फीसदी , कॉमर्स में 91.48 फीसदी और विज्ञान विषय में 76.28 फीसदी स्टूडेंट पास हुए थे।

Bihar Board 12th Result check 2022 : ऐसे चेक करें रिजल्ट ? 

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी किए जाने के बाद आप रिजल्ट कैसे चेक करेंगे इस प्रक्रिया को यहां पर नीचे दिए गए चरणों को देखकर समझ सकते हैं –

  • सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर जाएं
  • अब होम पेज पर Inter Result टैब पर क्लिक करें
  • रिजल्ट पेज खुलने पर मांगी गई डिटेल्स जैसे रोल नंबर जन्मतिथि और रोल कोड भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट दिखाई देगा।
  • इसे आप चाहे तो कॉपी कर सकते हैं मोबाइल में सेव कर सकते हैं या स्क्रीनशॉट ले सकते हैं।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से जुड़ी सभी खबरों को सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े।

IMPORTANT LINKS
Check Inter Result LinkClick Here
Check Matric Result LinkClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
Join Telegram GroupClick Here

 

Leave a Reply