प्रिय दोस्तों नमस्कार,

मैं एक बार फिर उपस्थित हूं, आप सबके लिए कुछ अच्छी खबर लेकर, आप सभी को लगातार इंतजार है (Bihar board inter admission 2nd merit list 2021) बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट की, वैसे विद्यार्थी जिनका (1st merit list 2021) प्रथम चयन सूची में selection नहीं हुआ है वह विद्यार्थी लगातार (2nd merit list 2021) दूसरी चयन सूची का इंतजार कर रहे हैं। तो आज के इस (Post) लेख में (second merit list) से संबंधित पूरी खबर मिल जाएगी। तो मैं उम्मीद करता हूं, आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पड़ेंगे आपको काफी पसंद आएगा|

Bihar board inter admission 2021: आपको बताते चलें कि बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट 18 अगस्त को जारी किया गया था, इसके तहत एडमिशन के लिए 24 अगस्त तक लास्ट डेट दिया गया था इसी डेट के अंदर जिन विद्यार्थी का सिलेक्शन नहीं हुआ है वह slide up करके अपना college शिक्षण संस्थान को चेंज कर सकते थे example के तौर पर अधिकतम 20 और न्यूनतम 10 कॉलेज को चेंज कर सकते थे। साथ ही जिन विद्यार्थी का फर्स्ट लिस्ट में सिलेक्शन हुआ है अगर वह उस कॉलेज से संतुष्ट नहीं है तो वह भी Slid up करके कोई और कॉलेज चुन सकते हैं लेकिन इसके लिए एक खास शर्त है सबसे पहले आपको फर्स्ट मेरिट लिस्ट से सेलेक्ट शिक्षण संस्थान में एडमिशन लेना होगा उसके बाद स्लाइडअप का ऑप्शन से आप स्लाइडअप कर सकते हैं अन्यथा आपका एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

 

लेकिन बिहार के कई जिलों में अधिक बारिश होने के कारण कई शिक्षण संस्थान पानी से डूबे हुए हैं इस वजह से बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव द्वारा शिक्षा मंत्री को पत्र भेजकर फर्स्ट मेरिट लिस्ट से एडमिशन लेने का डेट को आगे बढ़ाने का रिक्वेस्ट किया गया उसके अगले दिन बिहार बोर्ड द्वारा फर्स्ट मेरिट लिस्ट से एडमिशन का डेट को बढ़ाकर 31 अगस्त तक कर दिया गया।

Bihar Board Inter Admission 2021: अब सेकंड मेरिट लिस्ट से नामांकन लेने की अंतिम तिथि 21 सितंबर तक, बोर्ड द्वारा नोटिस जारी कर दी गई जानकारी।

19 September, 2021  07:15 AM

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर में एडमिशन के लिए जारी सेकंड मेरिट लिस्ट द्वारा अब विद्यार्थी 21 सितंबर तक संस्थान में जाकर नामांकन ले पाएंगे सेकंड मेरिट लिस्ट पिछले 12 सितंबर को जारी किया गया था और इसकी लास्ट डेट 17 सितंबर तक था जिसे आज सुबह बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा नोटिस जारी कर तिथि को विस्तारित किया गया है और अब अंतिम तिथि 21 सितंबर तक निर्धारित किया गया है आगे की जानकारी के लिए आप इसी वेबसाइट को हमेशा विजिट करते रहें बिहार बोर्ड से रिलेटेड पल-पल की अपडेट आपको यहां पर मिलेगा।

Bihar board inter admission 2nd merit list 2021

तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए विद्यार्थियों को 3 दिन और इंतजार करना होगा उसके बाद सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि 23 तारीख को थर्ड मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा उसके बाद स्पॉट ऐडमिशन की प्रोसेस स्टार्ट होगा।

Latest updates: इंटर ऐडमिशन 2nd मेरिट लिस्ट को कुछ देर के लिए एक्टिव करने के बाद technical प्रॉब्लम के कारण हटा दिया गया है, Admission लेने वाले विद्यार्थी लगभग 1 घंटे बाद इस पेज से अपना intimation letter डाउनलोड कर पाएंगे। 

विद्यार्थी को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है इसे बहुत जल्द ठीक कर लिया जाएगा और द्वारा से ऑफिशियल वेबसाइट पर सेकंड मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए लिंग को एक्टिव कर दिया जाएगा।

12 Septumber, 2021  04:32 PM

Bihar board 11th admission 2nd merit list 2021, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा सेकंड मेरिट लिस्ट जारी करने के कुछ देर बाद कुछ त्रुटियों के कारण इस लिंक को हटा लिया गया था जिसे पुणे ठीक करने के बाद संध्या 6:00 बजे द्वारा से एक्टिव कर दिया गया और अब विद्यार्थी इसी पेज के नीचे से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना सेकंड मेरिट लिस्ट से इंटीमेशन लेटर डाउनलोड कर पाएंगे आगे की अपडेट के लिए और विशेष जानकारी के लिए इस पेज पर दिए गए सभी जानकारी को अच्छी तरह से पढ़ ले। 

12 Septumber, 2021  06:00 PM

Bihar board 11th admission 2nd merit list 2021

Bihar board inter admission second merit list 2021

Bihar board inter admission 2nd merit list 2021: बिहार बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि Bihar board inter admission 2nd merit list 2021 इंटर नामांकन दूसरी चयन सूची 12 सितंबर को सुबह के 11:00 बजे जारी किया जाएगा। विद्यार्थी दूसरी चयन सूची जारी होने के अगले 17 तारीख तक एडमिशन ले पाएंगे।

तो फिलहाल जितने भी विद्यार्थी का फर्स्ट मेरिट लिस्ट में सिलेक्शन नहीं हुआ है वह कुछ दिन और इंतजार कर ले उसके बाद सेकंड मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा और उसके तहत कॉलेज में एडमिशन स्टार्ट होग , ।।

इसके नीचे डॉक्यूमेंट की पूरी जानकारी दी गई है एक बार अवश्य सभी पॉइंट्स को देख ले अन्यथा  एडमिशन लेते वक्त प्रॉब्लम हो सकती है

Important document

• OFSS Online Apply Receiving
• Intimation Latter
• Class 10th Marksheet
• SLC / CLC ( Original )
• Cast Certificate
• Photo 4 Pic
• Aadhar Card
• Bank Passbook
• Migration Certificate ( Optional )
• Mob Number
• Class 10th Registration Card

Imported link

 First merit list downloadClick Here

Date expired

2nd merit list downloadClick Here
3rd merit list downloadClick Here
Spot admissionClick Here
Ofss official websitehttps://ofssbihar.in
Official TelegramJoin

उम्मीद है आप सभी को यह पोस्ट बहुत ही पसंद आया होगा और आपको सेकंड मेरिट लिस्ट से रिलेटेड सभी सवालों का जवाब मिल गया होगा अगर अभी कोई परेशानी हो तो कमेंट करके आप सवाल पूछ सकते हैं मैं कुछ ही देर में जवाब दूंगा।

By- Subhash Kumar

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *