Bihar Board 10th Result 2022 Date Release

Bihar Board 10th Result 2022 Date Release:- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक की परीक्षा के रिजल्ट की डेट जल्द ही जारी कर दी जाएगा, बिहार बोर्ड के द्वारा कल यानी की 24 मार्च को मोतिहारी में गणित के पेपर का आयोजन किया गया हालांकि, गणित का पेपर कथित तौर पर वायरल हो गया था इस वजह से यह परीक्षा दोबारा आयोजित किया गया। 

आपको बता दें कि, अब गणित की परीक्षा हो चुका ऐसे में जल्द से जल्द बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर देगा, गणित की कॉपी का मूल्यांकन बहुत जल्द पर किया जा रहा है, और रिजल्ट इस माह के अंत बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिया जाएगा। 

Bihar Board 10th Result 2022 Date Release

Board NameBihar School Examination Board (BSEB)
Post NameBihar Board 10th Result 2022 Date
CategoryResult
Result Date Release Soon
Result ModeOnline
Result NoticeCheck Link
Official websiteClick Here

Class 10th result 2022 bihar board date

बोर्ड 12वीं रिजल्ट की तरह ही 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा घोषित किया जाएगा। बिहार बोर्ड बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट घोषणा के दौरान बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर भी मौजूद रहेंगे। आपकी जानकारी के लिए एक बार फिर से बता दूं कि बोर्ड ने अभी तक आधिकारिक तौर पर मैट्रिक रिजल्ट की घोषणा नहीं की है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट तिथि की घोषणा रिजल्ट से 1 दिन पहले करेगा। Bihar Board 10th Result 2022 Date मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 27 मार्च 2022 बताया जा रहा है। वही बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा, छात्र एवं छात्राएं को अपना रिजल्ट रोल नंबर और रोल कोड सबमिट कर आसानी से चेक कर सकेंगे।

Bihar Board 10th Result Latest News Today

Bihar Board 10th Result Latest News Today: बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 14 फरवरी 2022 के बीच किया गया था, परीक्षा दो पाली सुबह 9.30 से 12.45 और दोपहर 1.45 से 5 बजे के बीच आयोजित क्या गया था। 17 फरवरी 2022 की प्रथम पाली की परीक्षाएं कई सेंटरों की रद्द कर दी गई थी जिसे 24 मार्च को आयोजित किया गया।

अब इन परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का कॉपियों की जांच की जाएगी जिसके बाद रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। हमें पता है बिहार के सभी छात्र छात्राएं बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं लेकिन उनका रिजल्ट का इंतजार अगले दो से 3 दिनों में समाप्त हो जाएगा।

bihar board matric result kaise check kare | बिहार बोर्ड 10th रिजल्ट कैसे चेक करें  

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा इसलिए नीचे दिए गए प्रक्रिया को फॉलो करें–

  • सबसे पहले मैट्रिक छात्र बिहार की ऑफिशियल वेबसाइट – biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद Home Page पर बिहार बोर्ड 2022 परिणाम लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद अपने Roll Code और Roll Number के साथ लॉग इन करें।
  • अब आपका बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा, भविष्य के संदर्भ के लिए Download करके भविष्य के लिए रख लें।
Check matric result 2022Click Here
Check notificationClick Here
Join WhatsappClick Here
Join TelegramClick Here
Official websiteClick Here

बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट कैसा रहा ?

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बिहार बोर्ड की 12वीं का परीक्षा परिणाम 16 मार्च को जारी किया गया था, इस वर्ष ययानी 2022 में बिहार बोर्ड में 80.15 प्रतिशत छात्र एवं छात्राएं सफलता हाशिल किया, जबकि पिछले साल के रिजल्ट में पासिंग प्रतिशत 78.94 रहा, इस बार के पासिंग प्रतिशत में बढ़ोतरी देखने को मिला है।

GRC Jabalpur Recruitment 2022 Group C Posts Notification and Offline Application Form Apply

FAQ’s – Bihar Board 10th Result 2022 Date

Q. Bihar Board 10th Result 2022 Kab Aayega

Ans. बिहार बोर्ड के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट इसी महीने यानी मार्च के अंतिम सप्ताह तक प्रकाशित किया जा सकता हैं।

Q. How to Check Bihar Board 10th Result 2022

Ans. मैट्रिक परीक्षा 2022 का रिजल्ट चेक करने का Direct Link इसी आर्टिकल के ऊपर दिया गया है। जिस लिंक पर क्लिक करके।

Bihar RTPS Portal Online Apply । Income, Caste, Domicile Certificate RTPS Bihar | rtps.bihar.gov.in | RTPS Bihar आय जाति निवास प्रमाण पत्र ऑनलाइन अप्लाई 2021

 

Leave a Reply