Bihar Board 10th Math Exam Cancelled News Update

Bihar Board 10th Math Exam Cancelled News Update

बिहार बोर्ड के द्वारा 17 फरवरी 2022 से मैट्रिक की परीक्षा शुरू की गई थी। पहला दिन यानी कि 17 फरवरी को दोनों पारियों में गणित की परीक्षा हुई। इसी बीच प्रथम पाली का प्रश्न पत्र सुबह से ही इंटरनेट पर वायरल होने लगा था। और वैसे ही दूसरी पाली में भी हुआ और प्रश्न पत्र समय से पहले वायरल होना शुरू हो गया।

बाद में हंगामा के बाद पता चला कि यह प्रश्न पत्र मोतिहारी जिला से वायरल हो रहा है। इसी बीच कई सोशल मीडिया अकाउंट से यूट्यूब से और कई फर्जी वेबसाइट के माध्यम से इन प्रश्नपत्र वायरल को लेकर परीक्षा रद्द होने की बात कही जाने लगी और देखते-देखते में यह कुछ ज्यादा ही बढ़ गया।

अगले दिन इसे पहले दिन की परीक्षा को रद्द बताते हुए 6 मार्च को द्वारा परीक्षा ली जाएगी ऐसा न्यूज़ आने लगा। लेकिन यह बिल्कुल अफवाह खबर थी और अब तक मैं आप सभी को पहले से ही बताते आया हूं कि कई ऐसे यूट्यूब चैनल और फर्जी वेबसाइट है जो आपने जरूरत के लिए यह सब हरकतें करते हैं।

Join WhatsApp Group Join Now

Join Telegram Channel Join Now

मैं आप सभी को एक बार फिर से बता देना चाहता हूं यह आप हवा खबर था और अब भी या परीक्षा रद्द नहीं हुई है और आगे भी राज नहीं। अगर आप सभी को इन अफवाह खबरों से बचना है तो आप हमारे यूट्यूब और व्हाट्सएप टेलीग्राम इन सभी सोशल मीडिया अकाउंट से जुड़े रहे तकि कोई भी अफवाह खबर फैलने पर यहां से आप को क्लीन चिट मिल सके।

फिलहाल फर्जी खबर को बोर्ड बहुत जल्द फैलाने वाले को पकड़ेगा और इस पर क्लीन चिट देगा। Bihar Board 10th Math Exam Cancelled News Update आपको यहीं पर दी जाएगी। ध्यान रहे फर्जी खबरों को फैलने से रोके इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप टेलीग्राम और यूट्यूब चैनल से जरूर जुड़े।

Bihar Board 10th Math Exam News Today

Bihar Board 10th Math Exam News Today: बिहार बोर्ड के द्वारा 17 फरवरी 2022 को आयोजित होने वाली मैट्रिक की परीक्षा शुरू होने से पहले ही मैट्रिक गणित विषय का प्रश्न वायरल हो गया था। सुबह 08:00 बजे ही प्रश्न वायरल हो गया था ऐसे में काफी तेजी से गणित विषय का प्रश्न सभी ग्रुप में वायरल हो गया।

किसी को लेकर कुछ फर्जी करने वाले फर्जी वालों ने फायदा उठाया और इसे अफवाह के तौर पर फैलाना शुरू किया। यह बिल्कुल बेबुनियाद है मैट्रिक प्रथम दिन की परीक्षा यानी की गणित की परीक्षा बिल्कुल रद्द नहीं हुई है आप सभी को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

जब इस तरह के खबर बिहार बोर्ड को मिली तो बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने जिले के डीएम को जांच का आदेश दिया। हालांकि जांच करने के बाद मैट्रिक परीक्षा गणित विषय का प्रश्न और वायरल प्रश्न दोनों सेम पाया गया है। अभी पुलिस का साइबर सेल ट्रैस कर रहा है, कि आखिर प्रश्न कहां से वायरल हुआ था।

यह सच है कि प्रश्नपत्र सुबह से वायरल हो रहा था लेकिन इसे रद्द करने पर कोई विचार नहीं है। साइबर सेल जल्दी उन अपराधियों को पकड़कर सजा देगा लेकिन परीक्षाएं रद्द नहीं की जाएगी क्योंकि परीक्षा कराने में काफी समय और खर्चे लगती है।

बिहार बोर्ड मैट्रिक गणित विषय की परीक्षा क्या हो सकती है रद्द 

बिहार बोर्ड 17 फरवरी 2022 को आयोजित होने वाली मैट्रिक गणित विषय की पहली पाली का परीक्षा रद्द हो सकती है या नही, इस पर छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

इसलिए मैं आप सभी छात्र-छात्राओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि पहले दिन की गणित परीक्षाएं रद्द नहीं की जाएगी आप सभी निश्चिंत रहें बिल्कुल घबराने की जरूरत नहीं है।

कुछ दिन करे इंतजार इस पर बोर्ड करेगा कंफर्म 

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की ओर से मेरा गुजारिश है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें अगर पहले दिन की परीक्षाएं यानी की गणित की परीक्षा रद्द होती है तो आपको यहां से जानकारी दी जाएगी आप हमारे व्हाट्सएप टेलीग्राम और यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करके रखे आपको सही जानकारी यहां पर मिल पाएगी।

सोशल मीडिया से जुड़ने के लिए 
व्हाट्सएप ग्रुप यहां क्लिक करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *