Bank Account Balance Check

Bank Account Balance Check: बैंक बैलेंस चेक करवाने के लिए आपको कई बार बैंक का चक्कर लगाने पड़ता था अब इन सभी झंझट से आप मुक्ति पा सकते हैं इसके लिए आप इस आर्टिकल में नीचे तक देखे आपको आसान तरीका बताने वाले हैं जिससे आप अपने मोबाइल से केवल आधार कार्ड और मोबाइल नंबर एंड करके आप अपना बैंक का सारा डिटेल्स देख सकेंगे।

दोस्तों इस प्रक्रिया को करने के लिए आपको एक भी रुपए देने नहीं होंगे बिल्कुल फ्री सेवा है और आप अभी से ही इसका लाभ उठा सकते हैं इसके लिए आप नीचे दिए गए सभी जानकारी को अच्छी तरह से पढ़े।

PhonePe App Se Paise Kaise kamaye घर बैठे 300 से 1000 तक रोजाना कमाएं

सबसे पहले आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से *99*99*1# डायल करना होगा। इसके बाद आपको 12 डिजिट का आधार नंबर दर्ज करना होगा।

बैंक से जुड़ी सभी अपडेट अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर पाने के लिए यहां क्लिक करें ।

Bank Account Balance Check करे आपने मोबाईल फोन से इस तरह

नई दिल्ली। आधार कार्ड अब सबसे जरूरी डॉक्यूमेंट बन चुका है। यही वजह है कि अब आधार कार्ड का इस्तेमाल सिर्फ पहचान के लिए ही नहीं होता है। इसे आप अलग-अलग कामों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही काम के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको भी हैरान कर देगा। क्योंकि आप आधार कार्ड की मदद से आसानी से बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं।

खास बात है कि आधार कार्ड की मदद से बैंक बैलेंस चेक करना काफी आसान भी है। ऐसा करने से पहले आपको ये सुनिश्चित करना होगा कि बैंक अकाउंट के साथ आपका आधार कार्ड लिंक है या नहीं। साथ ही आपके आधार कार्ड से मोबाइल नंबर भी अटैच होना चाहिए। बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी आप इस प्रोसेस से बैंक अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते हैं। यहां तक कि फीचर फोन में भी आपके अकाउंट का बैलेंस आता है।

सबसे पहले आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से *99*99*1# डायल करना होगा। इसके बाद आपको 12 डिजिट का आधार नंबर दर्ज करना होगा। एक बार फिर आधार नंबर कंफर्म करना होगा। सब दर्ज करते ही आपके सामने फ्लैश मैसेज आ जाएगा। UIDAI के द्वारा भी एक फ्लैश मैसेज आपको भेजा जाएगा। बैंक अकाउंट बैलेंस चेक करने से पहले आपको बहुत चीजों का ध्यान रखना जरूरी है।

Bank Account Balance Check

सतर्क रहना भी है बहुत जरूरी-

आधार कार्ड का इस्तेमाल पॉजिटिव के साथ निगेटिव तरीके से भी किया जा सकता है। इसलिए आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है। याद रहे कि आपसे फोन पर कभी भी आधार कार्ड से संबंधित कोई जानकारी हासिल नहीं की जाती है। OTP को लेकर भी आपको काफी ध्यान रखने की जरूरत है। क्योंकि फोन पर अगर आप किसी को OTP बता देते हो तो हो सकता है कि आप किसी स्कैम का शिकार हो जाएं।

श्रम कार्ड का पैसा जिनको अब तक नहीं मिला उनको अब मिलेगा लिस्ट में नाम देखें

 

912.5GB डाटा और 365 दिनों की वैधता वाला Jio का नया प्रीपेड प्लान लॉन्च, फ्री मिलेगा Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन

यूपी बोर्ड स्क्रुटनी रिज़ल्ट घोषित: UP Board 2022 Scrutiny Results Release यहां चेक करें मात्र 2 सेकंड मे अभी @upmsp.edu.in New Best Links

UP Board 10th 12th Compartmental Results Date : यूपी बोर्ड सफलमेंट्री रिजल्ट तिथि घोषित, यहां देखे Official Notice

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.