Anganwadi Supervisor Bharti 2022

Anganwadi Supervisor Bharti 2022, आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2022: दोस्तो आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं जैसे कि आयु सीमा क्या है और ऑनलाइन आवेदन कब किए जाएंगे, कौन आवेदन कर सकता है, कौन से दस्तावेज की आवश्यक हैं. इन सभी की जानकारी देने जा रहे हैं.

Anganwadi Supervisor Bharti 2022

Anganwadi Supervisor Bharti 2022: सभी उम्मीदवार जो आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती जॉब्स की तलाश कर रहे हैं, तो उनके लिए एक सुनहरा अवसर है. आंगनबाडी सुपरवाइजर के पदों पर छात्रों की भर्ती होने जा रही है. छात्र और लड़कियां इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं और 2022 में सरकारी नौकरी पाने का अपना सपना पूरा कर सकते हैं.

Anganwadi Supervisor Bharti 2022 New Updates

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2022 (Anganwadi Supervisor Bharti 2022) : आप सभी को बता दें कि यह भर्ती समाज कल्याण विभाग में सुपरवाइजर के पदों पर की गई है, इसके लिए आप सभी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जिसकी जानकारी हमने नीचे दी है, पर क्लिक करके ऑनलाइन कर सकते हैं. नीचे दिया गया लिंक पर click करके आवेदन कर सकते हैं.

Anganwadi Supervisor Bharti 2022: आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती के लिए कितने पद होंगे?

Anganwadi Supervisor Bharti 2022: आंगनबाडी सुपरवाइजर भर्ती 2022 की बात करें तो नए अधिसूचना के अनुसार कुल 376 पदों पर सेविका और सहायक के पदों पर आवेदन शुरू हो चुके हैं. आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2022 यह एक ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया है, जिसे समाज कल्याण विभाग की आधिकारिक साइट पर जाकर और आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक रिक्ति 2022 पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है, इसके लिए आप सभी को इस पद पर पूरी जानकारी दी जाएगी, फिर अन्य कैसे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्र सीमा मांगी गई है, दस्तावेज भी बताने जा रहे हैं।

Anganwadi Supervisor Bharti 2022 Important Documents

Anganwadi Supervisor Bharti 2022 Important Documents: आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2022 (Anganwadi Supervisor Bharti 2022) पर्यवेक्षक की भर्ती के लिए सबसे बड़ी बात यह है कि इस भर्ती में केवल और केवल बिहार के मूल निवासी ही आवेदन कर सकते हैं। आपके पास नीचे दी गई सूची से सभी दस्तावेज होने चाहिए।

  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  •  आधार कार्ड
  • वोटर कार्ड
  • पैन कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस
  • एक मोबाइल नंबर और एक ईमेल आईडी

Anganwadi Supervisor Bharti Eligibility 2022 

  • कम से कम आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • इसके लिए आप 10वीं और 12वीं पास करने के बाद भी आवेदन कर सकते हैं।
  • पासपोर्ट के आकार की तस्वीर

ऊपर दिए गए सभी दस्तावेज को आप ऑनलाइन आवेदन करते समय उपयोग कर सकते हैं। इसके नीचे इसी आर्टिकल में ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया बताई गई है जिसे आप स्टेप बाय स्टेप देखकर अपने मोबाइल से भी आवेदन कर सकते हैं।

Anganwadi Supervisor Bharti 2022 के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

आपको यहां से आंगनवाड़ी भर्ती प्रक्रिया का पूरा विवरण मिल जाएगा लेकिन आपको यह भी जानना होगा कि आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती के लिए कौन आवेदन कर सकता है। नीचे आपको बिस्तर से जानकारी दी गई है इसे देखें:

  • यह भर्ती पुरुष और महिला दोनों के लिए की जाती है।
  • इस भर्ती के लिए आवेदन 18 साल से 40 साल के बीच के सभी लोग आवेदन कर सकते हैं।
  • केवल वही आवेदन कर सकेंगे जिनके पास बिहार राज्य का अधिवास प्रमाण पत्र होगा।

Anganwadi Supervisor Bharti 2022 आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक में चयन कैसे करें?

आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भारती आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी, आपका ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा, उसके बाद आपकी ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी और अंतिम मेरिट सूची भी ऑनलाइन जारी की जाएगी।

Anganwadi Supervisor Bharti 2022 भर्ती के लिए आवेदन कब शुरू होंगे?

हमने आपको आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक की भर्ती प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी दी है, फिर भी आपका कोई प्रश्न है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं, अब बात करते हैं कि ऑनलाइन आवेदन कब किए जाएंगे और मेरिट सूची कब जारी की जाएगी।

अगर आप आंगनवाड़ी भर्ती से जुड़ी सभी अपडेट्स को अपने व्हाट्सएप के माध्यम से पाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप के लिंक पर क्लिक करके अभी व्हाट्सएप ग्रुप से जॉइन हो जाए ताकि आपको पल-पल का अपडेट मिलता रहे।

Anganwadi Supervisor Bharti 2022 : आंगनवाड़ी में निकली सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती, 8वीं 10वीं पास महिला पुरुष करें आवेदन, New Link Available

Anganwadi Supervisor salary 2022

Anganwadi Supervisor salary 2022: आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन अधिसूचना जारी कर दी गई है। और उस अधिसूचना के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। अगर इसकी वेतन की बात करें तो आंगनबाडी पर्यवेक्षक की सूची में जो भी शामिल होगा उसे 28000 से अधिक वेतन दिया जाएगा।

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2022 को कितना वेतन दिया जाएगा ?

आंगनबाडी पर्यवेक्षक की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसके लिए यदि आप चयनित हो जाते हैं तो आपका चयन हो जाएगा, उसके बाद आप ₹28000 से वेतन देना शुरू कर देंगे और जिसके लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कर सकते हैं।के

Anganwadi Supervisor Bharti 2022 लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

Anganwadi Supervisor Bharti 2022: बिहार आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती 2022 में 8वीं और 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया दी है। आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भारती 2022 इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आप सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन फॉर्म कैसे लागू करें : Anganwadi Supervisor Bharti 2022

  • आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब आपको आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करना है।
  • यहां एक नया पेज खुलेगा।
  • अब इस पेज मे आप सभी को वो सारी जानकारी भरनी होगी जो पूछी जाएगी।
  • अंतिम मे सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करके आप सभी को अपने फॉर्म का प्रिंट आउट लेना होगा।
  • आप चाहें तो इस फॉर्म को पीडीएफ फाइल में सेव भी कर सकते हैं।

इस तरह आप आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक भर्ती 2022 के लिए आवेदन बिना किसी परेशानी के कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे इंपॉर्टेंट लिंक में सभी लिंक अलग-अलग दिए गए हैं लिंक पर क्लिक करें और डायरेक्ट उस पेज पर जाएं।

 Important links
Result Links>>>Link-I | Link-II | Link-III
AdvertisementsDownload 
Join TelegramJoin Now
Join WhatsAppJoin Now
Official Website Click Here
Anganwadi Supervisor Bharti – FAQ’s 
anganwadi vacancy 2022,anganwadi bharti 2022
angawadi bharti 2022
anganwadi supervisor
सर्व शिक्षा अभियान में आई सीधी भर्ती 2022
anganwadi supervisor vacancy 2022
anganwadi supervisor bharti 2022
govt jobs in jan 2022
सर्व शिक्षा अभियान भर्ती 2022
आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2022
anganwadi 2022
anganwadi worker
anganwadi supervisor bharti

Contents

Leave a Comment

Your email address will not be published.