4G SIM पर हीं मिलेगी Airtel की 5G Service देखें

Airtel 5G Sim: देश के भाई टेलीकॉम कंपनियों की लिस्ट में शामिल भारतीय एयरटेल के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल कंपनी ने खुद जानकारी देते हुए बताया है कि Airtel 5G Service इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को नई सिम लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसका मतलब यह हुआ कि मौजूदा 4G सिम पर ही एयरटेल 5जी सर्विस (Airtel 5G Service) का मजा उठा पाएंगे।

दोस्तों इस आर्टिकल में आपको 4G सिम से 5G सिम का सर्विसेज इसी सिंपल पाने की तरीकों के साथ-साथ Airtel 5G Lounch Date और 5जी सर्विस का लांच स्टेटस चेक करने की जानकारी भी देंगे, इसलिए आप सभी इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

4G SIM पर मिलेगी Airtel 5G Service 

बड़ी खुशखबरी: 4G SIM पर हीं मिलेगी Airtel 5G Service यहां देखें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल (Gopal Vittal) ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारतीय एयरटेल दिसंबर 2022 तक देश के महानगरों में 5जी सर्विस लॉन्च (5G Service Launch in India) कर दी जाएगी। वहीं, उन्होंने 5G आने के बाद नए 5G सिम लेने की जरुरत और अपने शहर में में 5जी सर्विस का स्टेटस चेक करने का तरीका भी बताया है।

Airtel 5जी लॉन्च डेट

बता दें कि कंपनी के CEO Gopal Vittal ने 5जी सर्विस के बारे में जानकारी देते बताया कि कंपनी जल्द ही देश में 5जी सर्विस को लॉन्च कर सकती है। इसके बाद से यह प्लानिंग है कि देश के बड़े शहर दिल्ली, मुंबई, कोलकता, चेन्नई आदि बड़े शहरों में 5जी सर्विस दिसंबर 2022 तक लॉन्च कर दी जाए। वहीं, इसके बाद इसका विस्तार पूरे देश में बहुत तेजी से करने की कंपनी की प्लानिंग है। इसके बाद कंपनी को उम्मीद है कि साल 2023 के अंत तक देश के हर शहरी हिस्से में 5जी सर्विस लॉन्च हो जाएगा।

Airtel 5G सर्विस के लिए काम करेगी 5G सर्विस

एयरटेल 5जी सर्विस लॉन्च टाइमलाइन की जानकारी देते हुए Gopal Vittal ने बताया कि आपका एयरटेल सिम पहले से ही 5G सक्षम है। इसलिए आपको 5जी स्मार्टफोन पर बिना किसी रुकावट Airtel का पुराना सिम काम करेगा। 5जी सर्विसेज को एक्टिवेट करने के लिए फोन ली नेटवर्क सेंटिंग में जाकर 4जी या LTE के अलावा 5जी को चुनें और 5जी सर्विस का आनंद उठा पाएंगे।

Airtel 5G की स्पीड होगी सुपर फास्ट

आपको बता दें कि एयरटेल कंपनी के सीईओ ने कहा कि एयरटेल 5जी सर्विस की स्पीड बहुत ज्यादा तेज होगी। वहीं, उन्होंने बताया कि Airtel 4G की तुलना में 20 से 30 गुना तक Airtel 5G की स्पीड मिलेगा। इस स्पीड में ग्राहक जरूरी फाइल को तुरंत डाउनलोड कर पाएंगे।

3 thoughts on “बड़ी खुशखबरी: 4G SIM पर हीं मिलेगी Airtel 5G Service यहां देखें”

  1. Pingback: Jio Free Recharge Plans || सभी ग्राहकों को बड़ा ऑफर फ्री में मिल रहा है यहां से करें Recharge » SS RESULT

  2. Pingback: SSC MTS Result 2022 Live Update || यहां से जल्दी देखें Ssc MTS Exam Result New Links @ssc.nic.in Avilable » SS RESULT

  3. Pingback: RRB Group D Phase 1 Answer Key Kab Aaega || यहां देखें Railway Group D Answer Key 2022 मात्र दो सेकंड में » SS RESULT

Leave a Comment

Your email address will not be published.